Ad Maya

Sunday 15 January 2012

चुनावी तमंचे


मुजफ्फरनगर पुलिस ने तहखाने में चलाई जा रही अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से भारी मात्रा में बने और अधबने तमंचे बरामद हुए। ये तमंचे आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बनाए जा रहे थे। जिस तहखाने से ये फैक्ट्री पकडी गई, वो तहखाना मकान में बना हुआ था।
विधान सभा चुनाव का बिगुल बजते ही प्रदेश भर में आचार संहिता और धारा 144 लागू कर दी गई, जिसके तहत सभी लाईसेंसी हथियार प्रशासन ने जमा कराने का फरमान जारी कर दिया। ऐसे में अक्सर अवैध हथियारों की मांग बढ जाती है, जिनके खरीददार या तो दलों के प्रत्यासी होते है या फिर उनके समर्थक।
जी हा! इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब मुजफ्फरनगर की सदर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के किदवई नगर के एक मकान में छापा मारा और वहां से तहखाने में चलाई जा रही अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड किया। ये तहखाना मकान के अंदर बना हुआ है, जिसमें ये अफजाल नामक व्यक्ति पिछले काफी दिनों से अवैध तमंचे बना रहा था। मौके से भारी मात्रा में बने और अधबने तमंचे, उपकरण बरामद हुए। पकडे गए आरोपी अफजाल ने बताया कि चुनाव के मददेनजर उसको एक बडा आॅर्डर मिला था, जिसके चलते ये इस कारखाने में तमंचे बना रहा था। उसने ये भी दावा किया कि चुनाव के दौरान अक्सर उसको इस तरह के बडे आॅर्डर मिलते है। पकडा गया आरोपी इससे पहले अवैध तमंचे बनाने के मामले में जेल जा चुका है।
एसएसपी प्रवीण कुमार ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है कि पकडे गए आरोपी ने कहां-कहां और किसको तमंचे बेचें हैं। एसएसपी प्रवीण कुमार खुद इस बात से सहमत है कि कहीं न कहीं इन तमंचों का निर्माण चुनाव के मददेनजर कराया जा रहा था। उनका कहना है कि इस संबंध में जांच कराई जा रही है और जो भी इस मामले मंे संलिप्त पाए जाऐंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment